रांची हिंसा : CID ने शुरू कर दी हिंसा की जांच, गोलीबारी में हुई थी दो लोगों की मौत

Ranchi violence: CID started investigation of violence, two people died in firing

झारखण्ड : रांची दो समुदाय के बीच हिंसा में पुलिस फायरिंग मामले की जांच अब CID ने शुरू कर दी है. CID की तरफ से तीन सदस्यीय टीम को इस जांच का जिम्मा दिया गया है . इस जांच टीम में डीएसपी एमएस मुंडा जांच अधिकारी हैं तो वहीं दो इंस्पेक्टर राजेश कुमार और रविकांत जांच में उनकी मदद करेंगे. CID की टीम इस पूरे मामले को लेकर पुलिस के द्वारा की गई जांच का जायजा लेगी वहीं इसके साथ-साथ घटनास्थल और जो भी उपद्रव के मेन स्पॉट रहे हैं उन स्थानों की भी जांच करेगी.

CID इस केस में न सिर्फ पुलिसकर्मियों से पूछताछ करेगी बल्कि जो भी इस घटना को लेकर हताहत लोग हैं, उन लोगों से भी पूछताछ करेगी. पूरे मामले में सीआईडी की टीम तमाम सीसीटीवी फुटेज तथा अन्य तथ्यों को भी खंगालने का काम करेगी. रांची हिंसा मामले को लेकर डीजीपी के द्वारा जांच सीआईडी को देने का निर्देश दिया गया था। जिसके बाद डेली मार्केट थाने मे दर्ज 17/22 केस को सीआईडी को ट्रांसफर किया गया है,

वहीं बता दें की 10 जून को जुमे की नमाज के बाद उपद्रवियों के द्वारा जमकर उपद्रव और नारेबाजी की थी। . इसे लेकर रांची पुलिस ने 29 लोगों को इस केस में गिरफ्तार किया है. इस हिंसा को लेकर रांची के विभिन्न थानों में 48 केस दर्ज हैं जिसमें से 20 केस सोशल मीडिया मे भड़काऊ पोस्ट डालने को लेकर है. 10 जून को हुई गोली बारी हिंसा में दो लोगों की मौत भी हो गई थी तो वहीं दर्जन भर पुलिस वालों के साथ साथ कई लोग घायल भी हो गए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.