Dhanbad Crime News : भूमि माफिया ने आर्मी जवान के पिता का किया अपहरण

Dhanbad Crime News: Land mafia kidnapped Army jawan's father

धनबाद : जिला से बरवाअड्डा थाना क्षेत्र अंतर्गत कुर्मीडीह के रहने वाले आर्मी जवान के पिता का अपहरण कर लिया गया. इसके बाद उन्हें धमका कर अपराधियों ने थाना के पास छोड़ दिया. वहीं दूसरी ओर इस मामले की शिकायत के बाद भी दोषियों पर पुलिस ने मैमी दिखाई. इतना ही नहीं जवान के साथ ही पुलिस द्वारा गाली गलौज और बदसलूकी की गई. जिसके विरोध में भारी संख्या में ग्रामीणों ने थाना का घेराव किया . जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

धनबाद के बरवाअड्डा थाना क्षेत्र के कुर्मीडीह जमीन विवाद में दबंगई का मामला सामने आया है. जिसमें जम्मू में पोस्टेड भारतीय सेना के जवान कैलाश कुमार (Kailash Kumar) के पिता की जमीन पर दबंगों के द्वारा जबरन कब्जाने की कोशिश की गयी. इतना ही नहीं दबंगों द्वारा उसके पिता का अपहरण कर लिया गया, बाद में धमकी देकर उन्हें थाना के पास छोड़ दिया. इसको लेकर ग्रामीणों ने आरोपी फिरोज अंसारी समेत अन्य लोगों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाना का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की.

बरवाअड्डा थाना का घेराव करने के बाद स्थानीय जिप सदस्य प्रतिनिधि दिलीप चौधरी, झामुमो नेता वकील महतो, भाजपा नेता धर्मजीत सिंह के नेतृत्व में थाना प्रभारी से वार्ता हुई. जहां पुलिस के द्वारा ग्रामीणों को आरोपियों पर कार्रवाई का विश्वास दिया गया. आर्मी जवान ने मीडिया को बताया कि जमीन विवाद का मामला पहले से चल रहा है. एसएसपी से भी मामले की शिकायत की गई है लेकिन दबंगों के द्वारा उनके पिता का अपहरण कर लिया गया. जिसके बाद उनके पिता को थाना में लाकर बैठा दिया गया जबकि अपहरण करने वालों पर किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. वहीं सेना के जवान एवं उसके पिता तीरथ नाथ महतो ने दो दिन पहले दिए गए आवेदन पर कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया. जिस पर स्थानीय पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा दिया है. लेकिन अगवा किए गए व्यक्ति को थाना में बैठाना और दबंगों पर किसी तरह की कार्रवाई ना करना, ये तमाम बातें पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहा है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.