Mob Lynching : चोरी के शक, धर्म जाने के लिए जबरन उतारे अंडरवियर

Mob Lynching: Suspected of theft, forcibly removed underwear to go to religion

मध्यप्रदेश : खरगोन जिले मे चोरी के आरोप मे एक युवक को तालिबानी सजा देते हुए मारपीट की गई, जिसका वीडिओ अब वायरल हो रहा है. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए जांच के आदेश दिए हैं. एक पुलिसकर्मी को सस्पेंड भी किया गया है और एक सोया फूड कंपनी से संबंधित 4 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. युवके के साथ हैवानियत के बाद हद तो इस बात की हुई कि जब युवक ने पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई तो उल्टे युवक पर ही एक पुलिसकर्मी ने कार्रवाई कर दी. युवक के बारे में जो अब तक जानकारी मिली है उसके अनुसार वह दलित समुदाय का बताया जा रहा है।

अंडर वियर निकालकर धर्म किया चेक

खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 70 KM दूर औद्योगीक क्षेत्र नीमरानी में चोरी के शक में कुछ लोगों ने एक युवक के साथ बेरहमी से पिटाई कर दी, इतना ही नहीं आरोपियों ने युवक को खंभे से बांधकर लात-घूसों से बुरी तरह पीटा और बाद में समुदाय विशेष का होने को आरोप लगाते हुए उसका अंडर वियर उतारकर धर्म भी चेक किया.

पुलिस ने पीड़ित युवक को ही भेजा जेल

वहीं मारपीट के दौरान का वीडियो वायरल होने के बाद जब मामला कसरावद थाना और खलटांका पुलिस चौकी पहुंचा, तो पुलिस ने पीड़ित युवक को ही गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. मामले में पीड़ित युवक की ने आरोप लगाते हुए कहा कि, “मेरे बेटे के कपड़े उतारकर और हाथ-पैर बांधकर उन लोगों ने उसे जानवरों की तरह पीटा. उन लोगों ने ये भी चेक किया कि मेरा बेटा हिंदू है या नहीं.”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.