अब रांची से गुमला मार्ग पर वाहन चालकों को चुकाना होगा टैक्स

Now drivers will have to pay tax on Ranchi to Gumla road

झारखण्ड न्यूज़ : रांची से गुमला आने-जाने पर भी वाहन चालकों को टोल टैक्स चुकाना होगा. रांची से बेड़ो तक फोर लेन सड़क दो साल पहले बनी थी. इसमें अब जाकर टोल टैक्स वसूली की तैयारी हो रही है. बेड़ो के पहले सेमरा के पास टोल प्लाजा बनाने की योजना है, जो कि पहले जमीन समस्या के कारण नहीं बन पा रहा था. अब अड़चनें दूर हो गयी हैं.

तीन माह के अंदर बन जायेगा टोल प्लाजा

NHAI के अधिकारियों द्वारा जानकारी देने पर डीसी की पहल के बाद समस्या दूर हो गयी है. अब यहां पर टोल प्लाजा स्थापना के लिए जमीन दी जा रही है. एनएचएआइ अधिकारियों ने बताया कि दो-तीन महीने में टोल प्लाजा स्थापित हो जायेगा. इसके बाद टोल वसूली के लिए कंपनी को आमंत्रित किया जायेगा. सारी आवश्यक प्रक्रियाओं को पूरी करने के बाद टोल टैक्स वसूली की जायेगी.

बेड़ो जाने में भी चुकाना होगा टैक्स

सेमरा में टोल प्लाजा स्थापित होने पर बेड़ो जाने में भी टैक्स लगेगा. इस रूट से लोहरदगा, गुमला, सिमडेगा, छत्तीसगढ़, ओड़िशा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र आदि क्षेत्रों में जानेवाले वाहनों को टैक्स देना होगा. अभी पलामू से गुमला तक फोर लेन सड़क का काम हो रहा है. इस सड़क के फोर लेन हो जाने पर पलामू से गुमला के बीच भी टोल प्लाजा स्थापित होगा. रांची से पलामू तक फोर लेन सड़क बनाने के दौरान ही टोल प्लाजा स्थापित करने के लिए सेमरा में जमीन चिह्नित की गयी थी. ग्रामीणों की विरोध के बाद इसे नहीं बनाया जा सका.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.