बहु को हुआ प्रेम ससुर बना बाधा, करवा दी हत्या

Daughter-in-law's love for father-in-law became a hindrance, got murdered

झारखण्ड : चतरा जिला में हुए वृद्ध छकौड़ी यादव की हत्या का खुलासा करते हुए चतरा पुलिस ने हत्याकांड के मास्टरमाइंड को गिरफ्तार कर लिया है. एसपी राकेश रंजन द्वारा गठित एसआईटी ने मामले का खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक मृतक की बहू ही हत्याकांड की मास्टरमाइंड निकली. मास्टरमाइंड बहू ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने वृद्ध ससुर की हत्या की साजिश रची थी.

शनिवार रात छकौड़ी यादव की हुई थी हत्या

मालूम हो कि छकौड़ी यादव की हत्या शनिवार की रात हुई थी। छकौड़ी यादव चतरा जिले के मयूरहंड थाना क्षेत्र के हुसिया गांव के रहने वाले थे। तीन सितंबर की रात वह निकटवर्ती गांव से वापस लौट रहे थे, इसी दौरान छोटे पुत्र जितेंद्र यादव की पत्नी रिंकी देवी और उसके प्रेमी अनिल कुमार ने मिलकर उनकी हत्या कर दी थी। मंगलवार को चतरा सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अविनाश कुमार इस पूरे मामले की जानकारी दी।

परिजनों ने गांववालों पर लगाया था आरोप

गौरतलब है कि घटना के बाद मृतक के परिजनों ने गांव के ही आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध भूमि विवाद में छकौड़ी यादव की हत्या का आरोप लगाया था. जिसके बाद पुलिस परिजनों के शिकायत पर एक आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही थी लेकिन, एसआईटी के पड़ताल में मामला ही उल्टा निकला. घटना को अंजाम भूमि विवाद में नहीं बल्कि बहू के प्रेम-प्रसंग में दिया गया था.

क्या है पूरा मामला

बहू का अनिल से प्रेम प्रसंग की शिकायत के बाद परिजनों ने उसे मायके भेज दिया था, जिसके बाद उसे छकौड़ी वापस आने नहीं दे रहा था. इसी को लेकर रिंकी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ससुर को रास्ते से हटाने की नीयत से घटना को अंजाम दिलवाया था, ताकि वह अपने मायके से वापस ससुराल लौट सके और प्रेमी से शादी रचा सके. दोनों को लगता था कि छकौड़ी की हत्या के बाद उनका रास्ता साफ हो जाएगा. इतना ही नहीं दोनों ने घटना के बाद एक दूसरे से शादी करने की प्लानिंग भी कर ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.