क्रिकेट : महारानी के निधन के चलते मैच को किया गया रद्द

Cricket: Match canceled due to Queen's death

लंदन : महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के 96 वर्ष की उम्र में निधन के बाद ब्रिटेन में कई खेल आयोजन रद्द कर दिए गए. महारानी के निधन का खबर मिलने के तुरंत बाद ही बीएमडब्ल्यू पीजीए चैंपियनशिप में दिन का खेल रोक दिया गया. शुक्रवार को भी यह गोल्फ कोर्स बंद रहेगा. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच ओवल में चल रहे तीसरे टेस्ट मैच में शुक्रवार को खेल नहीं होगा..

महारानी के निधन के बाद इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के अध्यक्ष रिचर्ड थाम्पसन ने कहा, मुझे विश्वास है कि मैं खेल में सभी की तरफ से बात कर रहा हूं. महारानी के निधन की खबर सुनकर मैं बहुत दुखी हूं. वह खेल की बहुत बड़ी समर्थक थीं.

बारिश के चलते नहीं हो सका था पहले दिन का खेल

इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला 8 सितंबर से शुरू हुआ. इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. हालांकि, पहले दिन का खेल बारिश के भेंट चढ़ गया.

टेस्ट सीरीज अभी 1-1 से बराबर है. लॉर्ड्स में खेले गए पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की टीम ने इंग्लैंड को पारी व 12 से हराया था. हालांंकि, दूसरे मुकाबले में अफ्रीकी टीम बुरी तरह ध्वस्त हो गई. मेजबान टीम ने अफ्रीका को मैनचेस्टर में पारी व 85 रनों के अंतर से हराया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.