गणेश विसर्जन के दौरान UP-हरियाणा में 11 की मौत, मुंबई में 11 श्रद्धालु आये करंट के चपेट में 

Ganesh immersion 11 killed in UP-Haryana

हरियाणा और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में शुक्रवार को गणेश विसर्जन के दौरान डूबने से 4 बच्चों समेत कम से कम 11 लोगों की मौत की खबर है. वहीं कई लोगों को रेस्क्यू कर बचा भी लिया गया है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है. हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में 4 युवकों की नहर डूबने से मौत हो गई. वहीं सोनीपत जिले में भी दो युवक मूर्ति विसर्जन के दौरान यमुना नदी में बह गए.उत्तर प्रदेश के उन्नाव और संत कबीर नगर में भी 7 लोगों की डूबने से मौत हुई है.

वहीं महेंद्रगढ़ की घटना के बारे में सिविल सर्जन डॉक्टर अशोक कुमार ने मीडिया को बताया कि चार लोगों को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया था. जानकारी के अनुसार महेंद्रगढ़ में करीब सात फुट की मूर्ति को विसर्जन के लिए ले जाया जा रहा था. इसी दौरान 9 युवक पानी के तेज बहाव में बह गए. जिला प्रशासन ने एनडीआरएफ की मदद ली और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान चार के शव निकाले गए जबकि अन्य को बचा लिया गया. रेस्क्यू किए गए सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

वहीं नवी मुंबई पनवेल के वडघर इलाके में अनंत चतुर्दशी के दिन गणेशजी की मूर्ति विसर्जन के दौरान करंट की चपेट में आने से 11 श्रद्धालु बुरी तरह से झुलस गये. यह हादसा उस समय हुआ जब जनरेटर का तार टूट कर विसर्जन के लिए जा रहे लोगों के ऊपर गिर गया. घायलों को इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. वहीं बताजा जा रहा है कि. करंट लगने के बाद श्रद्धालुओं को उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. कुछ श्रद्धालुओं को पटवर्धन अस्पताल और लाइफलाइन अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.