यूट्यूबर ने बनाया सीएम योगी का मंदिर, रोज सुबह -शाम होती है पूजा; जानिए कितने हुए खर्च

YouTuber built CM Yogi's temple

उत्तर प्रदेश : अयोध्या शहर में भरतकुंड के पास सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाया गया है। मौर्या का पुरवा गांव के निवासी प्रभाकर मौर्य (32) ने 8.56 लाख रुपए की की खर्च से बना है। इसमें योगी को राम के अवतार में दिखाया गया है। मूर्ति के हाथ में धनुष और तीर भी थमाया गया है। यहां रोज सुबह-शाम पूजा-आरती भी की जाती है।

प्रभाकर यूट्यूबर हैं और योगी के समर्थन में अब तक 500 से ज्यादा गाने गा चुके हैं। मंदिर में स्थापित मूर्ति राजस्थान से विशेष ऑर्डर देकर बनवाई गई है। प्रभाकर मानते हैं कि योगी राम और कृष्ण के अवतार हैं। इसलिए वे सनातन धर्म का प्रचार कर रहे हैं। प्रभाकर के लिए वे किसी भगवान से कम नहीं हैं।

चैनल के पैसे से मंदिर का कराया निर्माण

प्रभाकर का कहना है कि उनके यूट्यूब चैनल पर 1 लाख 52 हजार सब्सक्राइबर हैं। इस पर 500 वीडियो अपलोड हो चुके हैं। चैनल से होने वाली कमाई से ही मंदिर का निर्माण किया गया है। खेत में बनाए गए इस मंदिर पर अब तक 8 लाख 56 हजार रुपए खर्च किए जा चुके हैं।

राजस्थान में जयपुर से फाइबर की मूर्ति बनवाई

यूट्यूबर ने मीडिया से बातचीत में कहा, मैंने 2015 में संकल्प लिया था कि जो अयोध्या में राम मंदिर बनवाएगा, उसका मंदिर बनाकर रोज उसकी पूजा करूंगा। इसलिए साल 2016 में मैंने एक भजन गाया था, रामलला का अयोध्या में मंदिर बनाएंग। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट का राम मंदिर के निर्माण को लेकर निर्णय आया। अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है। संकल्प पूरा होने पर मैंने योगी का मंदिर बनवाया है।’

पहले गांव में रामायण और जागरण में गाते थे प्रभाकर

प्रभाकर मौर्य एक गायक भी हैं। उनका प्रभाकर मौर्या अयोध्या के नाम से यूट्यूब चैनल है। पिता बताते हैं, ‘प्रभाकर पढ़ाई के समय से ही भजन गाने लगा था। पहले तो वह गांव में रामायण और जागरण में गाना गाता था। बाद में खुद का अपना यूट्यूब चैनल खोल दिया। प्रभाकर ने घर की आर्थिक तंगी के कारण 12वीं तक ही पढ़ाई की है। इसके बाद उसने भजन गायन में अपना कैरियर बना लिया। प्रभाकर बताते हैं कि साल 2010 में यूट्यूब पर गाना अपलोड किया था, उसे काफी लोगों ने देखा और उसकी सराहना की थी। इसके बाद भजन गाने का यह सिलसिला चलता रहा। उन्होंने बताया कि 1 हजार से अधिक भजन वह गा चुके हैं। योगी आदित्यनाथ के समर्थन में 500 से अधिक गाने गा चुके हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.