महेंद्र सिंह धोनी की होगी टीम इंडिया वापसी !

Team India will be back!

नई दिल्ली : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 (ICC T20 World Cup 2022) समाप्त हो चुका हैं. इस वर्ल्ड कप में जहां इंग्लैंड ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरी बार चैंपियन बना. वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम के लिए टूर्नामेंट की शुरुआत तो अच्छी हुई, लेकिन सेमीफाइनल में उसे इंग्लैंड के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा. सेमीफाइनल से बाहर होने और बड़े टूर्नामेंट्स में लगातार असफल होने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बड़ा बदलाव करने की तैयारी में जुट गया है. इन्हीं तैयारियों के बीच बीसीसीआई (BCCI) भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बड़ी जिम्मेदारी देने जा रही है. दरअसल रिपोर्ट्स की अनुसार तो धोनी एक बार फिर से टीम इंडिया के साथ जुड़ सकते हैं.

वहीं रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि महेंद्र सिंह धोनी IPL 2023 के खेल से संन्यास ले सकते हैं. जिसके बाद BCCI उनके अनुभव और टेक्निक का सही तरीके से इस्तेमाल करने के लिए उन्हें बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है.

रिपोर्ट के अनुसार BCCI के अधिकारियों का मानना है कि भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के लिए तीनों फॉर्मेट को संभालना मुश्किल हो रहा हैं और वर्कलोड मेनेजमेंट के लिए बोर्ड कोच के रोल को बांटना चाहती हैं. बोर्ड इसलिए भारतीय टीम के टी20 एक्सपर्ट एमएस धोनी को टी20 वर्ल्ड कप 2024 की तैयारियों के चलते डायरेक्टर की भूमिका दे सकती है. हांलाकि धोनी को कब और किस फॉर्मेट की जिम्मेदारी दी जाएगी इसे लेकर बीसीसीआई के ओर से कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. रिपोर्ट के अनुसार इस महीने के अंत तक होने वाले बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल बैठक में धोनी की भूमिका को लेकर चर्चा की जाएगी.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.