खेल-खेल में कपड़े के फंदे से झूल गया “13 वर्षीय” मासूम !

13-year-old" innocent swinging from the noose of a cloth

पानीपत: हरियाणा के पानीपत से एक ऐसी खबर सामने आई है जो हर मां-बाप के लिए बेहद जरूरी है. दरअसल पानीपत जिले के मतलौडा थाना क्षेत्र के गांव भालसी में एक 13 साल का मासूम बच्चा खेल-खेल में कपड़े के फंदे पर लटक गया. मृतक बच्चे के पिता कोशर ने बताया कि वह मूल रूप से पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर क्षेत्र का रहने वाले हैं और यहां अपने बच्चों समेत पानीपत के गांव भालसी में करीब 1 साल से रह रहे हैं.

यहां वह एक डाई हाउस में काम करते हैं.

सुबह वह काम पर गए हुए थे, तो उनकी पत्नी नरगिस और तीन बच्चे घर पर ही थे. उनका बड़ा बेटा नाजिम राजा जो कि 13 वर्ष का था, वहीं खेल रहा था. वह नमाज पढ़ने के बाद मां को दूध पीने की बात कहकर खेलने चला गया. तभी खेल-खेल में बच्चा खाली पड़े क्वार्टर की छत से लटक रहे कपड़े के फंदे पर झूल गया.

वहीं काफी देर तक जब बच्चा नहीं लौट तो परिजनों ने उसे ढूंढना शुरू किया. उसी दौरान नाजिम के छोटे भाई ने देखा कि वो फंदे से लटका हुआ था. जिसके बाद उसने फ़ौरन परिजनों को बुलाया. जब मां ने बेटे को फंदे से नीचे उतारा, तो उसकी सांसे चल रही थी. आनन-फानन में उसे निजी अस्पताल में ले जाया गया. जहां डॉक्टर ने उसे कुछ ही देर में उसे मृत घोषित कर दिया.

हॉस्पिटल की सूचना के आधार पर पुलिस भी निजी अस्पताल पहुंची. फिलहाल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल के शव गृह में रखवा कर जांच शुरू कर दी है. इस खबर से उन सभी माता-पिता को सबक लेना चाहिए जो लापरवाही में अपने बच्चों को अपनी नजरों से दूर खेलने के लिए जाने देते हैं. नतीजा ऐसी खबरों का बार-बार सामने आना है. लेकिन अफ़सोस है कि. हम फिर भी ऐसी खबरों से सबक नहीं लेते. इस खबर को जानने के बाद सभी माता-पिता की जिम्मेदारी अपने बच्चों के प्रति और ज्यादा बढ़ जाती है. वरना हमारी एक लापरवाही हमारे बच्चों को मौत के मुंह में धकेलने की वजह बन सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.