राजधानी से मोबाइल टावर की हुई चोरी !

now the "mobile tower" itself!

पटना : बिहार में हर तरह की चोरी संभव है. जी हाँ चाहे वो लोहे के पुल की चोरी हो या रेल के इंजन की चोरी. अब बिहार में ऐसे चीज की चोरी हुई है, जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. ये चोरी कहीं और नहीं बिहार की राजधानी पटना में हुई है और वह भी मोबाइल टावर की चोरी हुई है. घटना के उजागर होने के बाद पटना पुलिस भी सकते में है और मामले की छानबीन में जुट गई है. पूरा मामला पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के कच्ची तलाक इलाका का है.

गर्दनीबाग से टावर गायब: मिली जानकारी के मुताबिक गर्दनीबाग थाना क्षेत्र के कच्ची तलाक इलाका में खाली पड़ी एक जमीन पर एयरसेल का टावर लगा हुआ था. बताया जा रहा है कि. कई महीनों से इस मोबाइल कंपनी के टावर का किराया जमीन मालिक को नहीं चुकाया गया था. शनिवार को 10 से 15 की संख्या में पहुंचे कुछ लोगों ने जमीन मालिक से कहा अब वह टावर का किराया नहीं चुका सकते, इसलिए वह टावर खोल कर ले जा रहे हैं.

अधिकारी बनकर चोरों ने टावर चुराया !

अधिकारी बनकर आए अपराधियों ने मोबाइल टावर उखाड़ कर ले गये. इस घटना को लेकर गर्दनीबाग थाना में मामला दर्ज किया गया है. FIR में लिखा गया है कि कुछ लोग जमीन पर लगे एयरसेल के मोबाइल टावर पर पहुंचे और अपने आप को मोबाइल कंपनी का अधिकारी बताया और मोबाइल का टावर का किराया ना चुकाने की बातें कहकर टावर खोलकर फरार हो गये.

वहीं बताया जाता है कि टावर ले जाने के बाद जब मामले की जांच की गई तो पता चला कि कंपनी ने किसी अधिकारी को नहीं भेजा था. बल्कि चोरों ने खुद को अधिकारी बताकर मोबाइल टावर उखाड़ ले गए. जिन्होंने पूरे मोबाइल टावर की चोरी कर ली. हालांकि मामला संज्ञान में आते हीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मकान के ठीक बगल में लगे हुए मोबाइल टावर का किराया पिछले कई महीनों से जमीन मालिक को नहीं मिल रहा था. इसी दौरान 10 से 15 की संख्या में पहुंचे कुछ लोगों ने कहा कि उनकी कंपनी में घाटा लग रहा है और अब वह इस मोबाइल टावर का किराया नहीं चुका सकते, हालांकि मकान मालिक ने किराया ना मिलने के कारण मौके पर मौजूद लोगों को टावर खोलकर ले जाने की इजाजत दे दी. इस दौरान मौके पर मौजूद 15 से 20 की संख्या में लोगों ने एक-एक कर टावर को खोलकर लेकर चलते बने.

 

 

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.