जहां गया वहीं कर ली शादी ! इतनी पत्नियां है

Got married wherever he went

जमुई : बिहार के जमुई से एक ऐसा मामला सामने आया है. जिसने सभी को चौका दिया है. जिसने भी सुना वो सोच में डूब गया कि कोई इंसान ऐसा कैसे कर सकता है. ‘फ्रॉड सैयां’ फिल्म तो आपने देखी ही होगी, जिसमें हीरो ने कई शादियां कर रखी थी. जहां जाता था वहीं शादी कर लेता था. बिहार के जमुई में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है. जहां छोटू नाम के व्यक्ति ने एक दो नहीं बल्कि 6 शादियां कर रखी है. जिस राज्य में जाता था वहीं शादी कर लेता था. मामले का खुलासा तब हुआ जब वो अपनी पहली पत्नी के साथ कहीं जा रहा था। और उसे दूसरी पत्नी के भाई ने देख लिया फिर क्या खूब हंगामा हुआ. जिसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा गया.

आर्केस्ट्रा में काम करता है छोटू

जिले के बरहट प्रखंड के जावातारी गांव निवासी गणेश दास का पुत्र छोटू कुमार देवघर के मां शारदा आर्केस्ट्रा में काम करता है. वर्ष 2011 में उसने पहली शादी झारखंड के रांची में एक लड़की कलावती देवी से शादी की थी. जिससे उससे चार बच्चे भी हैं. शादी के 7 साल बाद छोटू की आशिकी शुरू हो गई और उसने वर्ष 2018 में लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के सुंदरटांड़ में मंजू देवी से शादी कर ली लेकिन पिछले डेढ़ साल से छोटू मंजू से मिलने गया ही नहीं और यहीं से मामला बिगड़ गया. बता दें कि मंजू देवी को भी दो बच्चे हैं.

पहली पत्नी को नहीं थी पति के दूसरी शादी से दिक्कत

वहीं हैरानी की बात है कि पहली पत्नी कलावती को दूसरी शादी के बारे में मालूम था. जब उससे सवाल किया गया कि. उसे इससे एतराज़ क्यों नहीं हुई तो उसने कहा कि इसमें मेरे पति की खुशी है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है.

चार राज्यों में की छह शादी

छोटू की दूसरी पत्नी की मां कोबिया देवी ने बताया कि डेढ़ साल से उसकी बेटी को उसने छोड़ रखा है. डेढ़ साल पहले बच्चे की दवाई लाने के बहाने साइकिल से वो फरार हो गया था फिर वापस लौटा ही नहीं आज रेलवे स्टेशन पर उस पर नजर पड़ी तो पकड़ा गया. सास का आरोप है कि अभी तक युवक ने चार राज्यों में छह शादी कर रखी है. छोटू ने पहली शादी चिनवेरिया, दूसरी सुंदरटांड़, तीसरी रांची, चौथी संग्रामपुर, पांचवीं दिल्ली और छठी शादी देवघर में की है.

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.