होमवर्क कम्पलीट नहीं होने के डर से, छात्र ने स्कूल की दूसरी मंजिल से कूद गया !

Homework was incomplete, fearing scolding

अलीगढ़ : जिले के एक स्कूल में कक्षा आठ के छात्र ने होमवर्क पूरा नहीं होने और टीचर की डांट के डर से दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी. छात्र को गंभीर हालत में जेएन मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. स्कूल के CCTV फुटेज में छलांग लगाते हुए छात्र कैद हुआ है. यह घटना थाना बन्नादेवी क्षेत्र के एक एक निजी स्कूल की है.

गभाना के रहने वाले संजीव कुमार सिंह सुरक्षा विहार त्रिमूर्ति नगर में रहते हैं और डेयरी चलाते हैं. उनका इकलौता बेटा 14 वर्षीय मयंक थाना बन्नादेवी क्षेत्र के एक स्कूल में कक्षा आठ का छात्र है. संजीव कुमार शुक्रवार की सुबह मयंक को स्कूल छोड़ गए थे. स्कूल प्रबंधन के मुताबिक शून्य पीरियड में उर्दू की टीचर क्लास ले रही थी. कॉपियां जांचे जाने के दौरान मयंक का होमवर्क अधूरा था. उसे काम पूरा करने को कहा गया. वह काम पूरा कर रहा था, इसी बीच अचानक क्लास से उठकर तेजी से बाहर आया और दूसरी मंजिला से कूद गया.

छात्र सिर के बल आकर गिरा. इससे उसके सिर में गंभीर चोट आई है. घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गई. तत्काल उसे नजदीक के प्राइवेट हॉस्पिटल लाया गया. जहां से उसे जैएन मेडिकल कॉलेज इलाज के लिए भेजा गया. इस बीच सूचना मिलने पर मयंक के पिता संजीव भी पहुंच गए. पुलिस भी मौके पर आ गई. थाना बन्नादेवी प्रभारी प्रदीप कुमार ने बताया कि स्कूल के CCTV में बच्चा खुद छलांग लगाते दिख रहा है. क्लास टीचर काम करा रही थी. तभी बच्चा उठकर भागा. उन्होंने बताया कि कूदने के कारणों की जांच की जा रही है. मयंक को 72 घंटे डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

वहीं छात्र के पिता संजीव ने आरोप लगाया कि खेलकूद प्रतियोगिता के लिए छात्रों का चयन हो रहा था. उनके बेटे ने 4-5 दिन पहले बताया था कि. उसने ट्रायल में बाजी मारी तो कुछ सीनियर छात्र व एक शिक्षिका उससे इस बात पर चिढ़ने लगे. वह उसे रेस में शामिल होने से रोकना चाहते थे. जब स्पोर्ट्स टीचर ने मयंक के बारे में पूछा तब शिक्षिका और कुछ सीनियर छात्रों ने उसे जाने नहीं दिया. पिता संजीव कुमार ने बताया कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई करेंगे.वहीं, स्कूल के निदेशक एसएन सिंह ने बताया कि छात्र ने छलांग क्यों लगाई है, समझ से परे है. CCTV फुटेज पुलिस को मुहैया कराया गया है. पुलिस स्कूल स्टाफ और मयंक के दोस्तों के बयान दर्ज कर रही हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.