जगदलपुर : छुई निकालने के दौरान मिट्टी में दबे, सात ग्रामीणों की मौत !

Seven villagers died after getting buried in mud

छत्तीसगढ़ : बस्तर के मालगांव में जंगल में स्थित छुई खदान में बड़ा हादसा हो गया. ग्रामीण खदान से छुई यानी की चूना की मिट्टी निकालने का काम कर रहे थे. तभी अचानक मिट्टी धंसने से कुल 7 लोगों की मौत हो गई. मलबे में और ग्रामीणों के दबे होने की आशंका है. जेसीबी की मदद से सभी को निकालने का कोशिश किया जा रहा है. मौके पर एसडीआरएफ और जिला पुलिस तैनात है.

खुदाई के दौरान हुआ हादसा: बस्तर संभाग में जगदलपुर स्थित है. यह हादसा जगदलपुर के पास मालगांव में हुआ. ग्रामीण खदान से छुई यानी की चूना की मिट्टी निकाल रहे थे. खदान में फंसे और ग्रामीणों को निकाला जा रहा है. एसडीआरएफ और पुलिस की टीम मौके पर है. राहत और बचाव कार्य युद्ध स्तर पर चलाया जा रहा है

सीएसपी विकास कुमार ने की 7 लोगों के मौत की हुई पुष्टि:

पहले सात ग्रामीणों का रेस्क्यू किया गया. जिसमें पांच ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो चुकी थी. जबकि दो ग्रामीणों को अस्पताल ले जाया गया. जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मरने वालों में छह महिलाएं और एक पुरुष हैं. बाकी लोगों के दबे होने की आशंका पर यहां खुदाई जारी है. ग्रामीण इस हादसे के बारे में लोगों की क्लीयर संख्या नहीं बता पा रहे हैं कि कितने लोग वहां छुई निकालने का काम कर रहे थे.” सीएसपी विकास कुमार ने सात ग्रामीणों की मौत की पुष्टि की है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.