अपहरण करने के बाद चचेरे भाई को किए दो टुकड़े ! कटे हुए सिर के साथ ली सेल्‍फी

After abducting, the cousin was cut into two pieces!

झारखंड : खूंटी जिले के मुरहू थाना क्षेत्र के इठे गांव निवासी 24 वर्षीय कानू मुंडा की उसके चचरे भाई ने साथियों के साथ मिलकर बेरहमी से हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले में एक महिला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने जमीन विवाद में पहले कानू का अपहरण किया, फिर जंगल ले जाकर धारदार हथियार से शरीर के दो टुकड़े कर हत्या कर दी। आरोपियों ने हत्या के बाद कानू के सिर और धड़ को अलग-अलग जगह जमीन में गाड़ दिया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है.

भाई ने भाई की हत्‍या के बाद कटे हुए सिर के साथ ली सेल्‍फी

कानू का धड़ तपकारा थाना क्षेत्र के गोपला जंगल से और सिर मुरहू थाना क्षेत्र के पैलोल डैम (Pelloul dam) के डुलवा टोंगरी में मिला। दोनों स्थानों के बीच 15 KM की दूरी है। हत्यारों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने कानू को पहले जमकर पीटा और पहाड़ की ओर ले जाकर गर्दन रेत दी। हत्यारों ने कानू के सिर को पकड़कर फोटो भी खिंचवाई।

हत्याकांड में शामिल छह अभियुक्तों की पुलिस ने की गिरफ्तारी

रांची के ग्रामीण एसपी व खूंटी के प्रभारी एसपी नौशाद आलम ने बताया कि इठे गांव निवासी दसाय मुंडा ने मुरहू थाने में आवेदन देकर 1 दिसंबर को अपने बेटे कानू मुंडा के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया था कि कानू मुंडा का उसके चचेरे भाई सागर मुंडा और उसके दो अज्ञात साथियों ने अपहरण कर लिया।

घर वालों ने कानू मुंडा को खोजने का काफी कोशिश किया, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली। SP के निर्देश पर खूंटी पुलिस टीम का गठन किया गया। टीम ने शीघ्र कार्रवाई करते हुए हत्याकांड में शामिल छह अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया।

गुनेहगारों ने कबूला अपना जुर्म

गिरफ्तार अभियुक्तों ने स्वीकार किया कि उन्होंने 1 दिसंबर को कानू की हत्या कर दी। सिर और धड़ को अलग-अलग जगह जमीन में गाड़ दिया था। प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी की उपस्थिति में पुलिस ने सिर और धड़ बरामद कर लिया। घटना में प्रयुक्त बोलेरो, खून लगा हुआ धारदार हथियार तोनो, एक कुदाल, छह मोबाइल और अन्य सामान पुलिस ने बरामद कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्तों में प्राथमिक अभियुक्त सागर मुंडा, अप्राथमिक अभियुक्त सीनू मुंडा दोना इठ निवासी, अमरजीत पूर्ति उलिहातु अड़की निवासी, जय मसीह ओडे़या तिनतिला निवासी, अनमोल टूटी, कमंता खूंटी और चांदमुनी गुड़िया, इठे निवासी शामिल हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.