लोहरदगा : जुआ खेलने का विरोध करने पर पत्नी की गोली मारकर हत्या !

Lohardaga: Wife shot dead for opposing gambling

झारखंड : लोहरदगा जिले में पति ने पत्नी की इसलिए गोली मारकर हत्या कर दी कि वह जुआ खेलने की उसकी लत का विरोध करती थी। पत्नी को गोली मारने के बाद आरोपी मौके से भाग निकला था, लेकिन पुलिस ने आरोपी को 24 घंटे में ही दबोच लिया।

यह घटना सेन्हा थाना क्षेत्र के चंदकोपा गांव में हुई। आरंभिक जांच में पता चला है कि पति पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता रहता था। पति की जुए की लत और आर्थिक कठिनाइयों के कारण दोनों के बीच तनावपूर्ण संबंध थे। पूछताछ में आरोपी प्रमोद प्रसाद साहू ने अपना अपराध कबूल कर लिया है।

ईंट भट्टा चलाता है आरोपी.

वहीं पुलिस के मुताबिक आरोपी प्रमोद साहू ईंट भट्टा चलाता था. वह अपनी पत्नी उज्ज्वला देवी (28) से आए दिन मारपीट करता था। आरोपी ने अपनी पिस्तौल से पत्नी को तीन गोलियां मारीं। गांव के अन्य लोग व पड़ोसी उसे हॉस्पिटल लेकर पहुंचे, लेकिन तब तक उज्जवला दम तोड़ चुकी थी। पुलिस द्वारा गिरफ्तार करने पर प्रमोद ने पहले गुमराह करने की प्रयास की। वह कहता रहा कि उसने हत्या नहीं की है, लेकिन जब पुलिस ने सख्ती की तो सच उगल दिया।

कर्ज में डूबा था आरोपी : एसपी

लोहरदगा के पुलिस अधीक्षक (SP) आर. रामकुमार ने बताया कि दंपती के बीच अक्सर कलह होती रहती थी। आरोपी कर्ज में डूबा है और उसे कारोबार में भी भारी नुकसान हुआ है। इसी हताशा में विवाद के दौरान उसने पत्नी की हत्या कर दी। घटना में इस्तेमाल पिस्तौल बरामद कर ली गई है। मामले में आगे जांच जारी है।

जुए में हार गया था बड़ी रकम..

वहीं उधर आरोपी के ससुराल वालों का कहना है कि उज्जवला देवी ने अपने परिजनों से कहा था कि पति प्रमोद जुए में लाखों रुपये हार गया है। उनका कहना है कि प्रमोद ने ही उनकी बेटी की हत्या की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.